युवराज सिंह देते हैं नए बिजनेस के लिए पैसा और सपोर्ट, आप भी उठाएं फायदा

0
1004
moneyshri
moneyshri

अगर आप अपना स्‍टार्ट-अप शुरू करना चाहते हैं, लेकिन पैसे न होने के कारण ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो अपने जज्‍बे और हिम्‍मत के बल पर क्रिकेट के मैदान में धमाकेदार वापसी कर रहे युवराज सिंह आपके इस सपने को पूरा कर सकते हैं। क्रिकेट के मैदान में 6 छक्‍के मार चुके और जिंदगी की पिच पर कैंसर जैसी बीमारी को आउट कर चुके युवराज सिंह आपको न केवल फंड उपलब्‍ध कराएंगे, बल्कि आपके बिजनेस आइडिया को एक पहचान भी दिला सकते हैं। 2011 में कैंसर की बीमारी पर जीत हासिल करने के बाद युवराज ने न केवल अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी की, बल्कि यंग एंटरप्रेन्‍योर्स को सपोर्ट करने की मुहिम शुरू की। इसके लिए उन्‍होंने यूवीकैन (YouWeCan) वेंचर्स नाम से एक कंपनी की शुरुआत की है। आज हम आपको बताएंगे कि यह कंपनी किस तरह आपके स्‍टार्ट-अप की मदद कर सकती है।

जानें, युवराज ने कब की शुरुआत

कैंसर बीमारी पर जीत हासिल करने के बाद जब युवराज सिंह ने अपने जीवन की दूसरी पारी की शुरुआत की तो उन्‍होंने उन युवा एंटरप्रेन्‍योर्स को सपोर्ट करने की ठानी, जिनके पास आइडिया है, जज्‍बा है, लेकिन पैसे या अन्‍य सपोर्ट न होने के कारण वे एक बड़ा ब्रांड बनने का सपना पूरा नहीं कर पाते। उन्‍होंने अपने बिजनेस एडवाइजर निशांत सिंघल से बात की और 2014 में सिंघल के साथ मिलकर यूवीकैन वेंचर्स नाम से कंपनी की शुरुआत की।

जानें, क्‍या करती है युवराज की कंपनी:

अगर आपके पास कोई आइडिया है और आप उसे पंख देना चाहते हैं तो युवराज सिंह आपका साथ दे सकते हैं। वह आपको ब्रांड, मार्केटिंग स्‍ट्रेंथ, टैक्‍नोलॉजी टीम के साथ फाइनेंशियल कंसलटिंग दे सकते हैं। युवराज आपके बिजनेस आइडिया को इंडोर्स करेंगे और उसे स्‍टार्ट करने में सहयोग देंगे। युवराज ग्‍लोबल ब्रांड पूमा, रिबॉक, हीरो मोटर्स जैसे एसोसिएट्स हैं और आपके स्‍टार्ट-अप में युवराज के ये एसोसिएट्स भी पैसा लगा सकते हैं।

क्‍या मिलेगा आपको सपोर्ट:

यूवीकैन द्वारा स्‍टार्ट-अप्स को इस तरह से सपोर्ट किया जाता है।

  • सीड कैपिटल
  • टैक्‍नोलॉजी एडवाइजरी
  • फाइनेंशियल एडवाइजरी
  • ब्रांडिंग, मार्केटिंग एवं पीआर

कैसे करें अप्‍लाई:

अगर आप अपने बिजनेस आइडिया को स्‍टार्ट-अप में तब्‍दील करना चाहते हैं तो आप अपना प्रपोजल proposal@youwecanventures.com पर भेज सकते हैं। युवराज और उनकी टीम आपके प्रपोजल की पड़ताल करेंगे ओर आइडिया अच्‍छा होने पर आपको इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।